The Basic Principles Of किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स

Wiki Article



अगर आप भी चाहती हैं स्मार्ट किचन तो इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। अपनी जरूरतों के अनुसार किचन को सेट कर सकती हैं।

शादी के बाद मीरा ने दो बच्चों मीशा और जैन को जन्म दिया. मीरा भले ही फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन वह अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं.

किचन में स्पेस कम है तो कोशिश कीजिए कि किचन का कलर ऑफ व्हाइट, आइवरी, क्रीम या ग्रे जैसे कलर में हो। इससे किचन खुला दिखने के साथ ही रिफ्लेक्ट भी करता है और खूबसूरत दिखता है। 

मुख्य द्वार को घर के किसी कोने में नहीं लगाना चाहिए। निवासियों की भलाई के लिए घर के कोने खाली छोड़े जाने चाहिए। सुनिश्चित करें कि मुख्य प्रवेश द्वार के सामने कोई पुरानी और अनुपयोगी स्ट्रक्चर या जर्जर इमारत नहीं हो। घर के प्रवेश द्वार को कभी भी सीधे पड़ोसी के घर के प्रवेश द्वार के सामने नहीं होना चाहिए।

घोड़े की नाल: घर के एंट्रेंस के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार, बुरी चीजों को दूर रखने और नकारात्मक ऊर्जा को घर में प्रवेश करने से रोकने के लिए प्रवेश द्वार पर काले घोड़े का नाल भी लटकाया जा सकता है।

छिपकली भगाने के लिए दूसरा स्प्रे बनाएं सामग्री एक मग लें

मुख्य द्वार के लाइन में कोई अन्य द्वार नहीं

आपका जियो सिम नहीं कर रहा है काम तो जानें ऐसे करें उसे ठीक

रसोई में एक पूर्ण पैनल अलमारी का एक दृश्य उदाहरण

वास्तु के मुताबिक घर का मेन दरवाजा के लिए सबसे अच्छा मटीरियल कौन सा है?

मुख्य द्वार के पास डोरमैट क्यों रखना चाहिए?

मुंबई के वास्तु सलाहकार नितिन परमार के मुताबिक, “घर का मेन गेट एक गुजरने वाली जगह है, जहां से हम बाहरी दुनिया से घर में आते हैं। यही वह स्थान है, जहां से गुड लक और खुशियां घर में आती हैं”। उनके मुताबिक, “मेन गेट को ज्यादा अहमियत इसलिए दी गई है, क्योंकि यह स्वास्थ्य, धन और सद्भाव को बढ़ावा देने वाली कॉस्मिक ऊर्जा को अंदर या बाहर करता है। इसके अलावा, मेन गेट घर की पहली छाप भी तय करता है”।

फ्रंट डोर का रंग उसकी दिशा के अनुसार निश्चित करना चाहिए. क्या मेन डोर के सामने दीवार बना सकते हैं?

अब तक आपको यह स्पष्ट हो गया होगा कि मेन डोर और उसका वास्तु के सिद्धांतों के तहत उसके check here अनुपालन की क्या अहमियत है.

Report this wiki page